Airtel का बड़ा फैसला, चाहे कुछ भी हो जाए अब नहीं घटाएंगे डेटा और कॉल की कीमत

नई दिल्ली: सेल्युलर सर्विस भारती एयरटेल का मानना है कि पिछले कुछ समय से लगातार टेलीकॉम कंपनियों के बीच की टक्कर की वजह से कंपनी को अपने प्लान और कीमत में लगातार बदलाव करने पड़ रहे थे. लेकिन इसके बाद अब कंपनी एक भी बदलाव नहीं करेगी. भारत में अभी भी तीनों टेलीकॉम ऑपरेटर के बीच यानी की वोडाफोन, जियो और एयरटेल के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

5वें बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में भारत इंटरप्राइस के वीसी और एमडी राजन भारती मित्तल ने कहा कि, ‘ फिलहाल हमारे प्लान्स की कीमत काफी कम है और हम अब इसे और कम नहीं करने वाले हैं. लेकिन इसके लिए किसी न किसी को तो कदम उठाना ही होगा. और हमें पूरा विश्वास है कि आनेवाले समय में मार्केट में जरूर सुधार देखने को मिलेगा. जिससे कीमत जरूर बढ़ेगी.

रिलायंस जियो पर मित्तल ने कहा कि, ‘ अभी मार्केट में सिर्फ तीन प्लेयर हैं जिसमें जियो, एयरटेल और वोडाफोन हैं. मुझे पूरी विश्वास है कि मार्केट में ठहराव आएगा. क्योंकि जो बुरा वक्त था वो बीत चुका है.

बता दें कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में जब से रिलायंस जियो की एंट्री हुई है तब से एयरटेल और वोडाफोन को लगातार अपने प्लान्स की कीमतों में कटौती करनी पड़ रही है जिससे दोनों कंपनियों को काफी नुकसान हो रहा है. नेट प्रोफिट की अगर बात करें तो एयरटेल के व्यापार में 72 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है जहां कंपनी को पिछले साल 306 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था तो वहीं इस साल सिर्फ 86 करोड़ जबकि भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स यानी की वोडाफोन आइडिया को इसी दौरान 5005 करोड़ रुपये का फायदा हुआ.

वहीं तीसरे क्वार्टर में जियो का एवरेज रेवेव्यू पर यूजर 130, एयरटेल 104 और वोडाफोन का 89 था. इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैसे रिलायंस जियो ने दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को अच्छा खासा नुकसान पहुंचाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here